Skip to main content

30 best love quotes in hindi

30 best love quotes in hindi Please share the status on whatsapp and fb if you like the collection 30 best love quotes in hindi

Top 30 Shayari status for love and affection

Top 30 shayari for showing love and affection to your partner I. Hindi is as you found below


@जितना तुम्हारा दीदार होता है ,
मुझे तुमसे इश्क़ उतनी बार होता है।

@मेरे दिल में आ बसे हो तुम.....!!
आखिर देखा क्या है इस वीराने में तुमने......



@हश्र से पहले हश्र किया उसकी बातो ने
क्या रह गया जो देखा नहीं मेरी आँखों ने


@ना जाने कब तुम पर...
हम खुद को हार गये...!!!



@ज़हन आदी हो गया है उसका.
बात सिर्फ़ मोहब्बत की नही है.



 @मिलेंगे एक रोज़ तसल्ली से हम दोनों..
दरमियान से बस यह ज़िन्दगी गुज़र जाने दो।




@देख लेती है जिसे , वो पिघल जाता है ।
छू लेती है जिसे , वो जल जाता है  ।।
जलवा ए हुस्न के किस्से भी, मशहूर है यारों ।
डूबाया हुस्न ने जिसे , वो संभल जाता है  ।।



@साँसों  में  तिरी  ख़ुशबू  आँखों  में  तिरा  जादू 
फिर कैसे बता तुझ को मैं ख़ुद से जुदा कह दूँ


 @लोगों ने मुझमें इतनी कमियाँ निकाल दी, की खूबियों के सिवाय मुझमें अब कुछ बचा


 @मुकम्मल कर गया वो अपनी याद से 
 डराते थे पल तन्हाई की फरियाद से
मुझे अब कहा जाना है इसे छोड़कर 
    मिटकर निभा दूंगी एक वादा है ख़ाक़ से



 @मैं साँसें तक लुटा सकता हूँ उसके एक इशारे पे.
मगर वो मेरे हर वादे को सरकारी समझता है.


 @रंग दरकार थे हम को.... तेरी ख़ामोशी के
एक आवाज़ की ....तस्वीर बनानी थी हमें


@ख़्वाहिशें ख़ून में उतरी हैं सहीफ़ों की तरह
इन किताबों में तेरे हाथ की तहरीर भी है


 @उसकी इनायत यूं हुई की हम बुझते बुझते जल उठे
रकम दिल में नाम हो गया फिर  अरमां मचल उठे

@वो रहे  निगाह  में  हमेशा उसकी खुशियों में  आब रहे
रात का क्या गुजर ही जायेगी रौशन मगर आफताब रहे


@कुछ इस तरह से हमारी बातें कम हो गई,कैसे हो से शुरू और ठीक हूं पर खत्म हो गई



@माना की मरने वालों को भुला देते हैं सभी, मुझे जिंदा भूलकर तुमने तो कहावत ही बदल दी



@तेरी याद आती है तो दिन में कई बार रो लेते हैं हम, तेरी तस्वीर को देख कर हर बार तुझे खो लेते हैं हम



@जिंदगी होगी तो कल फिर फिकर होगी तेरी, अगर इसी रात हम चल बसे तो ख्याल रखना अपना



@दरख़्त ऐ नीम हूं मेरे नाम से घबराहट तो होगी, छांव ठंडी ही दूंगा बेशक पत्तों में कड़वाहट तो होग


@बेर-सबब बात बढ़ाने की जरूरत क्या है, हम खफा कब थे मनाने की जरूरत क्या है


@हद से बढ जाए ताल्लुक तो गम मिलते हैं, हम इसी वास्ते हर शख्स से कम मिलते हैंl




 @प्रेम वह खूबसूरत कसूर है, जो हर कोई खुशी खुशी करता है....


@प्रेम में इंतजार वह सजा है, जो सिर्फ वही करता है, जो सच्चा प्रेम करता है...




@न जाने कौन सी शिकायतों का हम शिकार हो गए, जितना दिल साफ रखा उतना गुनहगार हो गए



@जो मिल गया उसी को मुकद्दर समझ लिया, जो खो गया मैं उसको भुलाता चला गया




 @हम ने सीने से लगाया दिल न अपना बन सका 
मुस्कुरा कर तुम ने देखा दिल तुम्हारा हो गया


@कैसे कहूं की रूह में बसने लगी हो तुम , आगाज़ ज़िन्दगी का लगने लगी हो तुम...

एक बार अपने दिल से लगा लो आकर , दिल कह रहा है कि दिल में धड़कने लगी हो तुम....



 @कभी तो अपनी शायरियों   से ये साबित कर दो..
कि  मौहब्बत तुम भी हम से लाजवाब और बेइंतहा करते हो..


@चाह कर भी दूर क्यूं मैं तुमसे हो पाता नहीं........
ऐसा क्या जादू किया है तूने मुझपे की मैं अब रातों को सो पाता नहीं........

@अमल से भी मांगा वफा से भी मांगा,
तुझे मैंने तेरी रज़ा से भी मांगा,
न कुछ हो सका तो दुआ से भी मांगा,
कसम है खुदा की खुदा से भी मांगा।


@कुछ सोचू तो तेरा ख़्याल आ जाता है , कुछ बोल़ू तो तेरा नाम आ जाता है.....
कब तक छुपाऊ दिल की बात , तेरी हर अदा पर मुझे प्यार आ जाता है....


@बिना वज़ह नाराज़ होना भी.....  
एक अदा होती होगी लेकिन.... 
ये उनपर ही असर करती है...
 जो ख़ास हैं...
 ख़ास वज़ह के लिए..


@सिर्फ़ एहसास है ये रूह से महसूस करो....
प्यार को प्यार ही रहने दो कोई नाम न दो........



@मेरे प्यार की किताब में...!!
तेरे प्यार की ख़ुशबू से पन्ने भरे पड़े हैं...!!!!


@हम सिर्फ जरूरत हैं...
जरुरी तो कोई और है...

@देर तक पढ़ती रही उसके जहन को
वही सब लिखा था जो मुझे पहले से पता था


@लम्हों  की  गुफ्तगू कई  सवाल दे गई
जर्द हुए  दिल  को बड़ा मलाल दे गई
मासूमियत जरा अब उनकी तो देखिए
दर्द में मुस्कुराने का उन्हें कमाल दे गई


 @फ़िक्र उसका, ज़िक्र उसका, हर वक़्त, उसी के ख़्याल.. 
कुछ तो रहम कर, ऐ ज़िंदगी, जीने दे सुकूं से मुझे


@एक तुम्हें" खुद से बाँधें रखने को.....
बालो को  खुला रखती हुँ मै.......

@मैं चुप भी रहूँ तो ये झुमका,
दिल की बात कह देगा तुमसे...



@कौन बदन से आगे देखे औरत को
सब की आँखें गिरवी हैं इस नगरी में


@ कुछ सपने तुमने तोड़ दिए...
कुछ देखने हमने छोड़ दिए...


@बेसब्र आँखों की तड़प..
  ..और भी बढ़ जाती है..
     ..जब ये दिल तुम्हारीे..
       ..दीदार की ज़िद करता है..


 @जिये हुए लम्हो को ज़िंदगी कहते है, जो दिल को सुकून दे उसे खुशी कहते है,
जिसके होने की ख़ुसी से जिंदगी मिले ऐसे ही रिस्तो को हम दोस्ती कहेते है


@कुछ इस तरह से हमारी बातें कम हो गई,कैसे हो से शुरू और ठीक हूं पर खत्म हो गई


@बेर-सबब बात बढ़ाने की जरूरत क्या है, हम खफा कब थे मनाने की जरूरत क्या है


@माना की मरने वालों को भुला देते हैं सभी, मुझे जिंदा भूलकर तुमने तो कहावत ही बदल दी


@तेरी याद आती है तो दिन में कई बार रो लेते हैं हम, तेरी तस्वीर को देख कर हर बार तुझे खो लेते हैं हम


@हद से बढ जाए ताल्लुक तो गम मिलते हैं, हम इसी वास्ते हर शख्स से कम मिलते हैं


@जिंदगी होगी तो कल फिर फिकर होगी तेरी, अगर इसी रात हम चल बसे तो ख्याल रखना अपना


@दरख़्त ऐ नीम हूं मेरे नाम से घबराहट तो होगी, छांव ठंडी ही दूंगा बेशक पत्तों में कड़वाहट तो होगी



@न जाने कौन सी शिकायतों का हम शिकार हो गए, जितना दिल साफ रखा उतना गुनहगार हो गए

@जो गैर थे वो इसी बात पर हमारे हुए, कि हम से दोस्त बहुत से बे-खबर हमारे हुए


@जो मिल गया उसी को मुकद्दर समझ लिया, जो खो गया मैं उसको भुलाता चला गया

@कुछ लोग "ज़िन्दगी" होते हैं,कुछ लोग "ज़िन्दगी" में होते हैं।
कुछ लोगों से "ज़िन्दगी" होती है,
"पर"
आप जैसे "लोग होते हैं" 
तो "जिंदगी"होती है।।


@सजने सवरने की कहाँ उसे फुर्सत होती है फिर भी माँ खूबसूरत होती है..!!


@चले आया करो...ओनलाइन,  कहाँ गुम रहते हो,
कितनी बार कहें, मेरी शायरियों का किरदार हो  तुम ..!


@ रंग और नूर से रंगीन कायनात सारी है...
पर मेरी ज़िंदगी का रंग तो मुस्कान तुम्हारी हैं..


@दर्द लेकर उफ़ भी ना करे अगर ये दस्तूर है,
चल ऐ इश्क़ हमे तेरी ये शर्त भी मंजूर है.।।


@ एक शख्स भटक रहा है अपने ही वजुद की तलाश में
एक अरसा हो गया खुद से मुलाकात नहीं हुई !!

@ जितना तुम्हारा दीदार होता है ,
मुझे तुमसे इश्क़ उतनी बार होता है।


@छू लेते हैं तेरे एहसास को
बंद आँखों से भी...,
तुझे महसूस करने के लिए तू सामने हो ये ज़रूरी नही..!


@कभी तो अपनी शायरियों   से ये साबित कर दो,
कि  मौहब्बत तुम भी हम से लाजवाब और बेइंतहा करते हो!!



@मेरे दिल में आ बसे हो तुम.....!!
आखिर देखा क्या है इस वीराने में तुमने......


@तलब ऐसी कि सांसों में समा लूं तुझे,
किस्मत ऐसी कि देखने को मोहताज हूं तुझे


@कभी तो अपनी शायरियों   से ये साबित कर दो..
कि  मौहब्बत तुम भी हम से लाजवाब और बेइंतहा करते हो... 

 @सिर्फ "सुकून" ढूंढ़िए "जरूरत" तो कभी "खत्म" नही होगी..!!


@तलब ऐसी कि सांसों में समा लूं तुझे,
किस्मत ऐसी कि देखने को मोहताज हूं तुझे

Comments

Popular posts from this blog

50+ Health Tips in Hindi

50+ Health Tips in Hindi  H

50 + Whatsapp Hindi Positive Thoughts Status

Whatsapp Hindi Positive Thoughts Status in hindi सौ गुना बढ़ जाती है खूबसूरती, महज़ मुस्कराने से, फिर भी बाज नही आते लोग, मुँह फुलाने से...

30 best love quotes in hindi

30 best love quotes in hindi Please share the status on whatsapp and fb if you like the collection 30 best love quotes in hindi